कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस को पटरी से उतारने की कोशिश, ट्रैक पर रखा गया LPG सिलेंडर

Photo Source : TV9

Posted On:Monday, September 9, 2024


कानपुर न्यूज डेस्क: पुलिस ने सोमवार (9 सितंबर, 2024) को बताया कि कानपुर के शिवराजपुर इलाके में पटरियों पर एलपीजी सिलेंडर रखकर प्रयागराज से भिवानी की ओर जा रही कालिंदी एक्सप्रेस को पटरी से उतारने की कोशिश की गई। उन्होंने बताया कि रविवार सुबह ट्रेन की टक्कर से सिलेंडर पटरी से दूर जा गिरा।

एलपीजी सिलेंडर को पटरी पर रखकर कालिंदी एक्सप्रेस को पटरी से उतारने की कोशिश की गई। पुलिस ने बताया कि रविवार सुबह करीब 8.20 बजे घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू की। फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया है और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) भी मामले की जांच कर रहा है।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) हरीश चंद्र ने बताया कि लोको पायलट ने देखा कि एलपीजी सिलेंडर पटरी पर रखा हुआ था और उसने इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए। ट्रेन रुकने से पहले सिलेंडर से टकरा गई और सिलेंडर पटरी से दूर चला गया। लोको पायलट ने गार्ड और गेटमैन को घटना की जानकारी दी। 

एसीपी ने बताया कि ट्रेन करीब 20 मिनट तक घटनास्थल पर रुकी रही और जांच के लिए उसे दोबारा बिल्हौर स्टेशन पर रोका गया। क्षतिग्रस्त सिलेंडर बरामद कर लिया गया है। घटनास्थल से पेट्रोल की बोतल और माचिस भी बरामद की गई है। दोषियों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है।
 


कानपुर और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. Kanpurvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.